X Close
X
9935100006

सीन के लिए कमल हासन ने मुझे सहमति के बगैर किस किया था, तब मैं 16 साल की थी : तमिल एक्ट्रेस रेखा


Kamal 5-8-16
मुम्बई : तमिल एक्ट्रेस रेखा ने सुपरस्टार कमल हासन को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। रेखा के मुताबिक, फिल्ममेकर के. बालाचंदर की फिल्म ‘पुन्नागाई मन्नान’ के एक सीन के लिए सुपरस्टार ने उनकी सहमति के बगैर किस किया था। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में यह रेखा ने कहा, “मैं सैकड़ों बार इस बारे में बात कर चुकी हूं कि सीन मुझे पहले से जानकारी दिए बगैर शूट किया गया था।

लोग मुझसे बार-बार एक ही सवाल करते हैं और मैं जवाब दे-देकर तंग आ चुकी हूं।” रेखा ने आगे कहा, “जो हुआ सो हुआ। कई साल बीत चुके हैं। लेकिन सवाल बार-बार सामने आ जाता है। कमल सर अब 65 साल के हो गए हैं। इस बारे में बात करने का अब कोई मतलब नहीं?” रेखा की मानें तो वे उस वक्त महज 16 साल की थीं और उन्होंने 10वीं की परीक्षा ही पास की थी।

रेखा और कमल पर फिल्माया गया वह किस सीन दर्शकों के बीच काफी हिट हुआ था और इससे एक्ट्रेस के करियर को फायदा ही हुआ था। रेखा ने सीन के बारे में बताते हुए कहा, “स्क्रीन पर यह किस बुरा या एग्रेसिव नहीं दिखता। उस वक्त इसकी जरूरत थी। लेकिन मैं बहुत छोटी थी और इसके बारे में कुछ भी नहीं जानती थी। डायरेक्टर (के. बालाचंदर) ने कहा- ‘कमल अपनी आंखें बंद करो।

याद है मैंने क्या कहा?’ कमल बोले- ‘हां मैंने कर ली हैं।’ सीन में हमें कूदना था। डायरेक्टर के एक, दो, तीन बोलते ही हमने किस किया और कूद गए। जब मैंने थिएटर में इसे देखा, तब इसका इम्पैक्ट समझ में आया।” रेखा ने यह भी बताया कि जब उन्होंने किस सीन को लेकर असहमति जताई तो उनसे झूठ बोला गया था।

वे कहती हैं, “जब मैंने फिल्म के एसोसिएट डायरेक्टर्स सुरेश कृष्णा और वसंत से कहा कि किस के बारे में मुझे बताया नहीं गया था और मैं इसके लिए तैयार नहीं थी तो उन्होंने कहा, ‘ऐसा सोचो कि एक बड़े राजा ने एक छोटी बच्ची को किस किया है।’ उन्होंने मुझसे यह भी कहा कि यह किस सेंसर से पास नहीं होगा।

तब मैंने सवाल किया था कि ये सेंसर क्या होता है।” एक्ट्रेस के मुताबिक, जब वे कहती हैं कि किस उनकी सहमति के बगैर किया गया था और कमल हासन इसके बारे में सब जानते थे तो कोई यकीन नहीं करता। बकौल एक्ट्रेस, “सिर्फ कमल हासन और वहां मौजूद यूनिट ही इस बात की पुष्टि कर सकते हैं।

बालाचंदर सर अब रहे नहीं। जो लोग सेट पर मौजूद थे, वे जानते हैं कि किस सीन मेरी सहमति के बगैर शूट हुआ था।” किस सीन के लिए न तो बालाचंदर और न ही कमल हासन ने कभी उनसे माफी मांगी।

वे कहती हैं, “वे माफी क्यों मांगते? फिल्म सुपरहिट हो गई थी। इसके बाद मुझे कई फिल्में मिलीं। उन दिनों में हम सब एक शेड्यूल से दूसरे शेड्यूल में व्यस्त थे।” रेखा के मुताबिक, अगर उन्हें किस के बारे में जानकारी होती तो वे इसके लिए कभी तैयार नहीं होतीं। (DASTAK TIMES)
Dastak Times