X Close
X
9935100006

निवेश का प्रमुख केंद्र बन सकता है भारत, सरकार उठा रही कदम: वित्त मंत्री


HS-23-2
निवेश का प्रमुख केंद्र बन सकता है भारत, सरकार उठा रही कदम: वित्त मंत्री नई दिल्ली: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत दुनिया में निवेश का एक प्रमुख केंद्र या हॉटस्पॉट बन सकता है। उन्‍होंने सोमवार को भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बात कही।

सीतारमण ने कहा कि सरकार भारत को निवेश का केंद्र बनाने की दिशा में कदम उठा रही है। उन्‍होंने सुधारों का जिक्र करते हुए बताया कि इन्हें जारी रखा जाएगा। सीतारमण ने भविष्य में कुछ और बड़े सुधारों का भी संकेत दिया। इसके साथ ही उन्‍होंने स्पष्ट किया कि सुधारों की रफ्तार को कायम रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर कुछ और सुधारों के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। यह भी पढ़े: गाजियाबाद में बोले मोहन भागवत, भारत ही कर सकता है विश्व कल्याण  इसके अलावा इसी कार्यक्रम में शिरकत कर रहे नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने कहा है कि सरकार ने राजकाज और आर्थिक मोर्चे पर महत्वपूर्ण सुधारों को आगे बढ़ाया है।

इससे वृद्धि और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत होगी। कांत ने अनुसंधान और विकास पर खर्च बढ़ाने के साथ ही बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) कानून को मजबूत बनाने की जरूरत पर बल दिया।  (DASTAK TIMES)
Dastak Times