X Close
X
9935100006

वीरेंद्र सहवाग ने कहा- ‘जो रोहित शर्मा कर सकते हैं वह विराट भी नहीं कर सकते’


rohit-sharma-2016
बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट के मैदान पर रोहित शर्मा ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का 100वां मैच खेला, जिसे उन्होंने यादगार बना दिया। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। अपने शानदार ‘शतकीय’ टी-20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 85 रन की तूफानी पारी खेली।

हिटमैन की तूफानी पारी की बदौलत ही बांग्लादेश को 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। अब टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि रोहित शर्मा जो कर सकते हैं वह विराट कोहली भी नहीं कर सकते।

मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग ने एक क्रिकेट वेबसाइट पर रोहित की पारी की जमकर तारीफ की। सहवाग ने कहा कि रोहित टीम इंडिया में अब वह काम करते हैं, जो कभी सचिन तेंदुलकर किया करते थे। उनका निडर होकर खेलना टीम के काम आता है।

इसी के साथ उनके तेजी से रन बनाने के अंदाज पर वीरू ने कहा, ‘रोहित जो काम कर सकते हैं वह शायद विराट कोहली भी नहीं कर सकते। रोहित कभी भी एक ही ओवर में तीन-चार छक्के लगाने का माद्दा रखते हैं या 45 गेंदों ने 90-100 रन बनाने की बात तो वह यह भी आसानी से करते नजर आते हैं।’

साथ-साथ सहवाग ने वर्ल्ड टी-20 से पहले टीम इंडिया की कुछ कमजोरियां भी गिनाई। भारतीय टीम अभी भी विराट कोहली और रोहित शर्मा पर बहुत अधिक निर्भर है, जबकि मध्यक्रम के दूसरे खिलाड़ी उसे वह भरोसा नहीं दे पा रहे हैं, जो टीम इंडिया को चाहिए। इसके अलावा सहवाग ने शिखर धवन की खराब होती फॉर्म पर भी चर्चा की और कहा टेस्ट से बाहर होने के बाद यह बल्लेबाज अब मानसिक दबाव में है।

उनके अंदर एक डर घर कर गया कि कहीं अब वह सीमित ओवरों की क्रिकेट से भी बाहर न हो जाएं और इसी के चलते वह रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं। सहवाग ने कहा अब आपको भारतीय ओपनिंग जोड़ी का स्वभाव उल्टा होता दिख रहा है, जो काम पहले शिखर करते थे शुरुआती 10 ओवर में तेजी से खेलना वह अब रोहित कर रहे हैं, जबकि शिखर को संघर्ष करना पड़ रहा है।

पहले शिखर ताबड़तोड़ खेलते थे और रोहित टिक कर परिस्थितियों से तालमेल सेट करते थे। 43 गेंद की अपनी पारी में रोहित ने 6 छक्के और इतने ही चौकों की मदद से 85 रन बनाए। इस बीच स्पिनगेंद मोसादिक हुसैन की 3 लगातार गेंदों पर उन्होंने 3 छक्के भी जड़े।

जब रोहित अपने शतक की ओर बढ़ते दिख रहे थे, तो अमीनुल इस्लाम की गेंद को छक्का मारने के प्रयास में वह बाउंड्री लाइन के करीब कैच आउट हो गए। (DASTAK TIMES)
Dastak Times