X Close
X
9935100006

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री बने आईसीसीआर के नए सांस्कृतिक प्रतिनिधि


vivek

मुबंई: भारतीय संस्कृति संबंध परिषद (ICCR) के 70 वर्षों के इतिहास में यह पहली बार है कि ICCR के अन्य संस्कृति कार्यक्रमों में भारतीय सिनेमा को भी शामिल किया जा रहा है।  फिल्म उद्योग से फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री आईसीसीआर में संस्कृति का प्रतिनिधित्व करेंगे।

राष्ट्रपति डॉ। विनय सहस्रबुद्धे के कार्यभार संभालने के बाद उनकी नियुक्ति को औपचारिक रूप दिया गया। अग्निहोत्री भारत के केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के सदस्य भी हैं।

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, “मैं भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) द्वारा बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिसमें सिनेमा सहित दुनिया भर में महान भारतीय संस्कृति के प्रचार पर भारत की सर्वोच्च संस्था है और मुझे भारतीय से पहला व्यक्ति होने का गहरा सम्मान है फिल्म उद्योग विश्व स्तर पर समग्र सांस्कृतिक प्रचार में इस उद्योग के कारण का प्रतिनिधित्व करने के लिए।

मैं फिल्म उद्योग का प्रतिनिधित्व करने वाले सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अपने कर्तव्यों का सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ प्रदर्शन करूंगा। ” भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) की स्थापना 1950 में मौलाना अबुल कलाम आज़ाद ने की थी, जो भारत के पहले शिक्षा मंत्री थे।

इसके मुख्य उद्देश्य भारत के बाहरी सांस्कृतिक संबंधों से संबंधित नीतियों और कार्यक्रमों के निर्माण और कार्यान्वयन में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं; भारत और अन्य देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों और आपसी समझ को बढ़ावा और मजबूत करने के लिए; अन्य देशों और लोगों के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने और राष्ट्रों के साथ संबंध विकसित करने के लिए।

विवेक रंजन अग्निहोत्री की अगली निर्देशित फिल्म का नाम ‘द लास्ट शो’ है। वह सितंबर के मध्य में फिल्म के लिए अभिनेता अनुपम खेर और सतीश कौशिक के साथ शूटिंग शुरू करेंगे। 

The post फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री बने आईसीसीआर के नए सांस्कृतिक प्रतिनिधि appeared first on Dastak Times.

(DASTAK TIMES)
Dastak Times