X Close
X
9935100006

उच्चतम न्यायालय की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जय सिंह और पति आनंद ग्रोवर के घर व कार्यालय में सीबीआई ने की छापेमारी


international-funding11072019123118
नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय में वरिष्ठ वकील इंदिरा जय सिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर के यहां सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई ने इंदिरा जयसिंह पर अपने एनजीओ के लिए विदेशी फंडिंग पर कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

इंदिरा जय सिंह और आनंद ग्रोवर के घर और कार्यालयों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जय सिंह ने दिल्ली में उनके आवास पर सीबीआई छापेमारी पर कहा है, ‘श्री ग्रोवर और मुझे उन मानवाधिकार कार्यों के लिए टारेगट किया जा रहा है जो हमने वर्षों से किए हैं।’

सीबीआई ने इंदिरा जय सिंह और आनंद ग्रोवर के मुंबई और दिल्ली दोनों जगह स्थित घर और दफ्तरों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने इंदिरा जयसिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर के खिलाफ विदेशी योगदान (विनियमन) अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। जांच एजेंसी ने दम्पत्ति पर विदेशी योगदान का दुरुपयोग करने और भारत के बाहर धन खर्च करने का आरोप लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट ने मई में एनजीओ द्वारा विदेशी योगदान (विनियमन) अधिनियम (FCRA) उल्लंघन के एक कथित मामले की जांच की स्थिति की मांग करने वाली याचिकाकर्ता वकील की वॉयस द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए इंदिरा जय सिंह और आनंद ग्रोवर और उनके एनजीओ वकीलों के सामूहिक वकील को नोटिस जारी किए थे।

इस मामले में उनके एनजीओ में योगदान शामिल है, जब इंदिरा जय सिंह 2009 और 2014 के दौरान एडिशनल सॉलिसिटर जनरल थीं, उस दौरान सीबीआई ने उन पर ये आरोप लगाया। एजेंसी के अनुसार, उस समय उसकी विदेश यात्राओं का खर्च गृह मंत्रालय की मंजूरी के बिना एनजीओ से था। (DASTAK TIMES)
Dastak Times